राज्य

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं, कैबिनेट में बिहार चुनाव के बाद फेरबदल की संभावना: फडणवीस

नयी दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सहयोगी शिवसेना के साथ कलह के बावजूद अपनी सरकार पर किसी तरह का खतरा नहीं होने का मजबूत संदेश देते हुए आज रात कहा कि वह बिहार विधानसभा चुनाव के बाद राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं।

मु़ख्यमंत्री ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन में सब कुछ ठीक होने की एक तस्वीर पेश करते हुए सहयोगी दल के नेता और शिवसेना के मुखपत्र सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत पर सीधा हमला किया। संजय भाजपा खासकर मुख्यमंत्री की तीखी आलोचना करते रहे हैं।

शिवसेना-भाजपा के कल्याण-डोंबिवली नगर निगम चुनाव के लिए राहें जुदा करने के साथ फडणवीस ने कहा कि गठबंधन प्रतिष्ठित बीएमसी का चुनाव साथ में लड़ेगा।

उन्होंने कहा, मेरी सरकार पर कोई खतरा नहीं है… कैबिनेट का विस्तार बिहार विधानसभा चुनाव के बाद हो सकता है। हम गठबंधन के तौर पर 2017 में एक साथ बीएमसी चुनाव भी लड़ेंगे।

मुख्यमंत्री ने गठबंधन में सबकुछ ठीक होने की तरफ इशारा करते हुए कहा कि कल हुई कैबिनेट की बैठक में बिना किसी कलह या तनाव के सर्वसम्मति से फैसले लिए गए।

मुख्यमंत्री ने राउत को हमले के लिए अलग थलग करते हुए कहा, पार्टी नेतृत्व जो कहता है, हम उसपर ध्यान देते हैं ना कि अखबार :सामना: की बात पर। यह :सरकार पर हमला करना: संजय राउत की आदत है। पार्टी का रूख वह होता है जो पार्टी नेतृत्व कहता है। कोई भी पार्टी संपादकीय के माध्यम से बात नहीं करती।

राउत द्वारा प्रधानमंत्री पर किए गए हमले के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, हम सही समय पर सही जवाब देंगे।

गौरतलब है कि राउत ने नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि उन्हेंं गोधरा दंगों के लिए जाना जाता है।

फडणवीस ने उस सवाल को भी दरकिनार कर दिया जिसमें पूछा गया था कि शिवसेना द्वारा खड़ी की जा रही परेशानियों को देखते हुए शरद पवार की राकांपा क्या उनकी पीड़ाहारक है। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button