बाजार

इंफोसिस के सीएफओ राजीव बंसल का इस्तीफा

बेंगलुरु: देश की नामी साफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) राजीव बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इंफोसिस ने वर्ष 2015-16 के जुलाई-सितंबर की दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजों का ऐलान करने के मौके पर सोमवार को जारी बयान में कहा, “बंसल ने कंपनी को अपने इस्तीफे के इरादे से अवगत करा दिया है। उनकी जगह एम.डी.रंगनाथ लेंगे। सोमवार को कारोबार खत्म होने के समय तक रंगनाथ कार्यभार संभाल लेंगे।”

कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष का पद भी संभाल चुके बंसल 31 दिसंबर तक कंपनी के मुख्य कार्यकारी विशाल सिक्का और निदेशक मंडल के सलाहकार बने रहेंगे।

सिक्का ने एक बयान में कहा, “मैं बीते 16 महीनों में कंपनी को दिए गए उल्लेखनीय योगदान और बेहतरीन साथी बने रहने के लिए राजीव को धन्यवाद देता हूं।”

सिक्का ने कहा है, “वह एक शानदार सीएफओ हैं। हमें उनकी अनुपस्थिति खलेगी। हम उनके सुखद भविष्य की कामना करते हैं।”

बंसल ने एक बयान में कहा है कि इंफोसिस के साथ काम करना उनके लिए गर्व की बात रही है। उन्होंने कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में विशाल के नेतृत्व में इंफोसिस नई ऊंचाइयां छुएगी।”

बंसल बीते चार साल में इंफोसिस छोड़ने वाले तीसरे हाई-प्रोफाइल सीएफओ हैं। इनसे पहले वी.बालाकृष्णन और एम.डी.मोहनदास पई क्रमश: 2013 और 2011 में कंपनी को छोड़ चुके हैं।

रंगनाथ इंफोसिस से 15 साल से जुड़े हुए हैं। वह कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष हैं और कंपनी के रणनीतिक मामलों के विभाग के प्रमुख हैं।

सिक्का ने बयान में कहा है, “हम रंगनाथ का अपने नए सीएफओ के रूप में स्वागत करते हैं। मैंने पाया है कि रंगनाथ योग्यता, ज्ञान और ईमानदारी से लैस एक जोशीले और संतुलित अधिकारी हैं।”

भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद के परास्नातक रंगनाथ के पास भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान चेन्नई की मास्टर डिग्री भी है।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button