बाजार

मोदी स्टार्टअप इंडिया पर दिसंबर में महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिये दिसंबर में कई अति महत्वपूर्ण घोषणायें करेंगे। वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने यहां यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने अगस्त में स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में देश में रोजगार सृजन और उद्यमशीलता को प्रोत्साहन और स्टार्टअप के लिये बैंक वित्तपोषण सुविधा के लिये एक नये अभियान ‘स्टार्टअप इंडिया – स्टैण्ड अप इंडिया’ की घोषणा की थी।

सिन्हा ने कहा, ‘‘.. दिसंबर मध्य तक प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री स्टार्टअप इंडिया को लेकर अनेक अति महत्वपूर्ण घोषणायें करने वाले हैं। इसमें जो काम हम कर रहे हैं और हम देश के उद्यम संबंधी परिवेश को कैसे बेहतर बनायेंगे इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण घोषणायें होंगी..।’’

वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि ये घोषणायें काफी उत्साहवर्धक होंगी। उन्होंने कहा कि सरकार देश में स्टार्टअप और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिये प्रतिबद्ध है।

सिन्हा ने कहा, ‘‘पिछली सरकारों ने 10 साल जो किया, मेरा मानना है कि हम पिछले 15 महीनों में ही उससे ज्यादा कर चुके हैं।’’ सिन्हा यहां सी.के. प्रहलाद स्मारक भाषण दे रहे थे। प्रहलाद एक जाने माने प्रबंधन गुरू थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जो घोषणायें करने जा रहे हैं उनमें यह सुनिश्चित किया जायेगा कि स्टार्टअप और उद्यमिता के मामले में भारत एक देश के तौर पर पूरी दुनिया में सबसे बेहतर होगा। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button