राज्य

लक्ष्मी ‘कमल’ पर ही बैठकर आती है: स्मृति ईरानी

भागलपुर: केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने यहां शुक्रवार को कहा कि किसी के घर लक्ष्मी मां ‘कमल’ पर ही बैठकर आती हैं न कि ‘तीर’ और ‘लालटेन’ पर बैठकर आती हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही गरीबी मिटाने की बात की परंतु गरीबों को सम्मान देने की पहल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रारंभ की। भागलपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ईरानी ने केन्द्र सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार ने मुद्रा योजना के जरिए गरीबों के लिए कर्ज की योजना उपलब्ध कराई है। जिसके तहत 50 हजार से 10 लाख रुपये तक की राशि उपलब्ध कराई जाएगी। 

उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना के बाद गरीबों को अब कर्ज के लिए महिलाओं के जेवर गिरवी रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। घर और खेत भी गिरवी रखना नहीं पड़ेगा। 

उन्होंने दावा किया कि जो कांग्रेस 60 साल में नहीं कर पाई उसे नरेंद्र मोदी ने एक साल में कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि राजग विकास को मुद्दा बनाकर चुनाव मैदान में आई है और भाजपा सबका साथ और सबका विकास की बात करती है। 

जनता को जनार्दन की संज्ञा देते हुए स्मृति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को ‘सेवक’ और जनता-जर्नादन को भगवान की संज्ञा दी है। देश को स्वच्छ रखने के लिए खुद झाड़ू उठाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई है। कामकाज में जनता के बीच पारदर्शिता बनी रहे इसके लिए ‘डिजिटल इंडिया’ की शुरूआत की गई है। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button