राज्य

बुलंदशहर में प्रथम चरण का त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न

उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर में प्रथम चरण का त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शुक्रवार को चार ब्लॉक में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। 

इस दौरान छिट – पुट घटनाओं को छोड़ लोगो ने मतदान में अपने अधिकार का उपयोग किया।  

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासन ने गुरुवार को सभी क्षेत्रो के लिए  पोलिंग स्टेशन पर मतदान पार्टी रवाना की थी । 

शुक्रवार को स्याना , ऊंचागांव , बी बी नगर व् अगौता ब्लॉक के सभी मतदान केंद्र पर पोलिंग पार्टी ने सात बजे समय मतदान प्रकिर्या को प्रारम्भ किया।    

ऊंचागांव में 84 मतदान केंद्र बनाये गए है जिनके 17 अति संवेदनशील , 11 संवेदनशील व् 56 सामान्य  है जबकि मतदान स्थल २०८ थे सभी पर सेक्टर, मजिस्ट्रेट , जोनल मजिस्ट्रेट ,जिला अधिकारी , वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक , अपर पुलिस अधीक्षक क्षेत्राधिकारी सघनता से मतदान को शान्ति पूर्ण करते नज़र आये ।  

इसके अलावा स्याना में 54 मतदान केंद्र में से 23 अति संवेदनशील , 15 संवेदनशील , 16 सामान्य केंद्र है और 144 मतदान स्थल है।  

बी बी नगर में 55 मतदान केंद्र 19 अति संवेदनशील,16 संवेदनशील 20 सामान्य है और मतदान स्थल 141 है।  कुल मिला कर प्रथम चरण में 263 मतदान केंद्र है जिनमे 79 अति संवेदनशील , 63 संवेदन शील है व सामन्य ६३७ मतदेय स्थल है।  

चारो ब्लॉकों में तीन लाख  69 हज़ार 697 मतदाता प्रत्याशियों का फैसला करेंगे।  

इस दौरान जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी पद पर भी मतदाताओं ने मतदान किया।  कुछ स्थानो पर असली मतदाता के स्थान पर पहले ही मत डालने की शिकायत मिली तो सक्षम अधिकारी ने मौके पर पहुंच शिकायतों का समाधान किया। 

Rohit Sharma

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button