राज्य

राहुल ने बताया – अमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी ने 16 कपड़े बदले

पटना/बेगूसराय: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बिहार में तीन चुनावी सभाएं की। इस दौरान उन्होंने केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर शब्दबाण छोड़े। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की।

राहुल ने बछवाड़ा, बरबीघा और चेनारी में अलग-अलग चुनावी सभा को संबोधित किया और कहा कि आज जो देश चला रहे हैं सूट-बूट वाले हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका दौरे के दौरान 16 कपड़े बदले। लेकिन उन्हें गरीब, मजदूर और आम जनता से कोई मतलब नहीं है। राहुल ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जहां भी जाती है, वहीं लोगों को लड़ाने का काम करती है। 

राहुल ने प्रधानमंत्री को को सूट-बूट वाला प्रधानमंत्री बताया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री अमेरिका में अलग-अलग रंगों के 16 कपड़े बदले, जबकि नीतीश कुमार सिर्फ सफेद कुर्ता-पाजामा पहनते हैं।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना कहती है कि बिहारियों को बाहर निकालो, लेकिन यहां प्रधानमंत्री आपके पक्ष की बात करते हैं। कांग्रेस बिहार के विकास की बात करती है। कांग्रेस चाहती है कि यहां के युवाओं को यहीं रोजगार मिले। यही कारण है कि कांग्रेस नीतीश कुमार के सात सूत्री कार्यक्रम का समर्थन करती है।” 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री के मन की बात पूरे देश में प्रसारित की जाती है। लेकिन अरे भैया! उनके (लोगों) मन में क्या है, जरा उसे तो सुन लीजिए।” 

राहुल ने कहा कि भाजपा शासित राजस्थान में अमीरों को दवाएं मिल रही हैं, लेकिन गरीब को दवाई नहीं मिल पा रही है। राजस्थान के विद्यालय, मध्य प्रदेश के विद्यालयों में गरीब को वाजिब शिक्षा नहीं मिल पा रही है। 

उन्होंने कहा, “कांग्रेस युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देगी। लोगों को पर्याप्त पेयजल मिले, इसका प्रयास बिहार में करेंगे।”

राहुल ने कांग्रेस और भाजपा की सरकार में फर्क समझाते हुए कहा, “हम अपना वादा पूरा करके दिखाते हैं। हम उल्टे-सीधे वादे नहीं करते। हम मजदूरों, किसानों की सरकार चलाते हैं। वे (प्रधानमंत्री) किसी की सुनते ही नहीं, जबकि हम आपके साथ खड़े रहते हैं।”

उन्होंने कहा, “मोदी ने लोकसभा चुनाव के पूर्व जितने भी वादे किए थे, उनमें से कोई भी पूरा नहीं हुआ है। आज पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं, लेकिन केन्द्र सरकार इनकी सुध नहीं ले रही है।”

प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा, “मोदी की जितनी भी तस्वीरें आपने देखी होगी, उसमें एक भी तस्वीर मजदूरों और गरीबों के साथ नहीं होगी।”

राहुल ने कहा, “चुनाव के पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि 15 लाख रुपये हर हिंदुस्तानी के बैंक खाते में डाला जाएगा। परंतु किसी राज्य में ऐसा कोई व्यक्ति अब तक नहीं मिला है, जिसके बैंक खाते में 15 लाख रुपये डाले गए हों।”

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस, जनता दल (युनाइटेड) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है। महागठबंधन में कांग्रेस के हिस्से 41 सीटें आई हैं। 

बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों के लिए 12 अक्टूबर से पांच नवंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होना है। मतों की गिनती आठ नवंबर को होगी। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button