बाजार

मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ मुहिम का दुनिया में असर: शिवराज

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो देशों जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा से स्वदेश लौटने के बाद गुरुवार को कहा कि भारत के प्रति निवेशकों का आकर्षण बढ़ रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मेक इन इडिया’ कैम्पेन सफल होती दिख रही है।

चौहान ने भोपाल मे संवाददाताओं से चर्चा करते अपनी विदेश यात्रा को सफल करार दिया और बताया कि दोनों देशों के निवेशकों में भारत में निवेश करने को लेकर उत्साह है, और कई निवेशकों ने भारत में निवेश की इच्छा जताई है। 

उन्होंने बताया कि विभिन्न कंपनियां मध्य प्रदेश में भी निवेश करने वाली हैं, वहीं भोपाल व इंदौर की मेट्रो रेल के लिए भी सहयोग का वादा किया गया है। इसके अलावा बिजली परियोजना में भी मदद मिलेगी। 

मुाख्यमंत्री चौहान निवेशकों को लुभाने के मकसद से आठ दिवसीय यात्रा पर जापान और दक्षिण कोरिया गए थे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और विभिन्न औद्योगिक संस्थानों का भ्रमण किया। 

चौहान ने अपने इस प्रवास के दौरान मध्य प्रदेश में निवेशकों और उद्योगपतियों के लिए सुलभ सुविधाओं का ब्यौरा देने के साथ उन्हें भरोसा दिलाया कि वे उनके राज्य में आकर निवेश करें, तो सरकार की ओर से हर संभव मदद दी जाएगी। 

चौहान गुरुवार को अपनी विदेश यात्रा से भोपाल लौटे तो स्टेट हैंगर पर उनकी जोरदार अगवानी की गई। मौके पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता मौजूद थे।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button