राज्य

पश्चिम बंगाल के राज्य चुनाव आयुक्त ने दिया इस्तीफा

कोलकाता: नगर निगम चुनाव में हुई हिंसा के मद्देनजर संभवत: राजनीतिक दलों के दबाव के चलते पश्चिम बंगाल के राज्य चुनाव आयुक्त एस आर उपाध्याय ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया जबकि मतगणना होनी अभी बाकी है।

राज्यपाल के एन त्रिपाठी ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अलापन बंधोपाध्याय को पश्चिम बंगाल का अंतरिम राज्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किया है।

उपाध्याय ने यहां राजभवन में राज्यपाल के एन त्रिपाठी को अपना इस्तीफा सौंपा।

उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने के शीघ्र बाद एक समाचार चैनल से कहा, मैंने इस्तीफा दे दिया क्योंकि मैंने महसूस किया कि मुझे अवश्य इस्तीफा देना चाहिए।

हालांकि, उनसे जब यह पूछा गया कि मतगणना टालने और कुछ वार्डों में पुनर्मतदान की घोषणा करने के बाद क्या एसईसी के रूप में इस्तीफा देने के लिए उन पर कोई दबाव था, उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

उपाध्याय ने यह भी कहा कि किसी भी फैसले को प्रभावित करने के लिए किसी राजनीतिक पार्टी से कोई दबाव नहीं होना चाहिए । यह सही तरीका नहीं है ।

राज्यपाल ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, वह :उपाध्याय: करीब पौने चार बजे मेरे पास आए और उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया। मैंने इस्तीफा प्राप्त कर लिया। उन्होंने इसके लिए जोर दिया और मैंने उसे राज्य सरकार की टिप्पणी के लिए भेज दिया। फिलहाल मुझे सरकार का विचार नहीं मिला है।

जब त्रिपाठी से पूछा गया कि क्या उन्होंने उपाध्याय को इस्तीफा नहीं देने का कहा है तो उन्होंने उसका नकारात्मक जवाब दिया।

जब उनसे पूछा गया कि क्या यह इस्तीफा दुर्भाग्यपूर्ण है, उन्होंने कहा, आप अपनी टिप्पणी कर सकते हैं। मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने इस्तीफा दिया है और यह एक तथ्य है।

राज्य सरकार ने परिवहन विभाग के प्रधान सचिव अलापन बंधोपाध्याय का नाम अंतरिम एसईसी के तौर पर भेजा।

त्रिपाठी ने पीटीआई भाषा को बताया, राज्य सरकार ने अलापन बंधोपाध्याय का नाम एसईसी के तौर पर भेजा। मैंने उसे मंजूरी दे दी। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button