राज्य

कृष्ण लीला उद्यान के लिए 50 एकड़ भूमि देगी उप्र सरकार

मथुरा: अभिनेत्री से राजनेत्री बनीं मथुरा की सांसद हेमामालिनी ने बताया कि मथुरा-वृन्दावन में बनने वाले कृष्ण लीली उद्यान के लिए उत्तर प्रदेश सरकार 50 एकड़ भूमि देगी।

हेमा ने एक विस्तृत योजना के साथ दो दिन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से लखन में उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान मुख्य सचिव आलोक रंजन भी मौजूद रहे।

उन्होंने अपने स्थानीय प्रतिनिधि के माध्यम से बताया है कि वह कृष्णा लीला उद्यान के लिए पूरी तरह समर्पित हैं तथा वे प्रोजेक्ट की डीपीआर के साथ तैयार होकर मुख्यमंत्री से मिलने पहंुची थीं जिससे वे काफी प्रभावित हुए। इसलिए उन्होंने भी पूरा सहयोग करने का भरोसा जतलाया है।

हेमा के अनुसार मुलाकात बहुत सकारात्मक रही। मुख्यमंत्री ने उनके ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए मथुरा-वृन्दावन में 50 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई जाएगी तथा इसके अतिरिक्त भी जो सहयोग इस कार्य के लिए अपेक्षित सरकार उसके लिए तैयार रहेगी।

सांसद ने बताया है कि कृष्ण थीम पार्क के निर्माण के लिए डिज्नीलैण्ड बनाने वाली कंपनी ने उन्हें 200 करोड़ रुपए की आर्थिक एवं पूर्ण तकनीकी सहायता देने का वादा किया है। जिसके चलते निश्चित ही यह थीम पार्क किसी अन्य विश्वस्तरीय थीम पार्क से कम आकर्षक नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि इस थीम पार्क के लिए वे प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी तथा पर्यटन मंत्री महेश शर्मा से भी विचार-विमर्श कर चुकी हैं। केंद्र सरकार ने भी अपेक्षित सहयोग का आश्वासन दिया है। उनके इस प्रयास से दोनों ही नेताओं ने ब्रज में पर्यटन विकास की संभावनाएं प्रकट की हैं।

हेमा ने बताया कि न केवल भगवान कृष्ण के जीवन की घटनाएं तथा लीलाएं ही इस थीम पार्क का आधार होंगी वरन नाम भी कृष्ण लीला उद्यान होगा। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button