राज्य

बुलंदशहर: यह कैसा स्वास्थ्य शिविर?

बुलंदशहर: यह कैसा स्वास्थ्य शिविर। यहां तो बुखार नापने के लिए थर्मामीटर भी नहीं है। मामला है उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर  का एक शिविर में डीएम के औचक निरीक्षण में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया।

स्वास्थ्य शिविर में थर्मामीटर न मिलने पर डीएम भड़क उठीं और उन्होंने सीएचसी प्रभारी को आड़े हाथ लिया। 

सीएमओ के निर्देश पर गांव लखावटी में सोमवार को स्वास्थ्य शिविर लगाया गया था। इसमें डीएम बी. चंद्रकला और सीएमओ दीपक ओहरी पहुंचे। प्राथमिक स्कूल की जगह शिविर एक ग्रामीण के यहां लगा मिला, जिसमें डाक्टर बुखार से पीड़ित मरीजों को बिना बुखार चेक किए ही दवाई देते मिले।

डीएम द्वारा थर्मामीटर के बारे में पूछा तो डाक्टर कुछ जवाब नहीं दे सके। लापरवाही पर डीएम भड़क गईं और सीएचसी प्रभारी डा. लेखराम को आड़े हाथ लिया। 

वहीं चिकित्सकों द्वारा सादा कागज पर दवाइयां लिखी देख डीएम ने सीएमओ से अस्पताल के पर्चे पर ही दवाइयां लिखने के निर्देश दिये ताकि मरीज पर्चा दिखाकर किसी भी अस्पताल में इलाज करा सके। बाद में डीएम ने मरीजों का हाल जाना। 

ग्रामीणों की शिकायत पर गांव में सफाई न होने पर डीएम ने सैके ट्री को लताड़ा। इसके बाद डीएम प्राथमिक विद्यालय पहुंची। वहां डीएम ने बच्चों से ब्लेक बोर्ड पर सवाल हल करने को कहा। सवाल हल न करने पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए शिक्षकों से एक माह में सुधार न लाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

Rohit Sharma

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button