राज्य

हलफनामे के अनुसार लालू के छोटे पुत्र की उम्र उनके बडे बेटे से अधिक

पटना: अपने दिलचस्प बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव इस बार अपने दोनों बेटों की उम्र को लेकर चर्चा में आ गये हैं, क्योंकि विधानसभा चुनाव में उनके बड़े बेटे द्वारा जमा हलफनामे में उसकी उम्र अपने छोटे भाई से कम बतायी गयी है।

लालू के बडे बेटे तेज प्रताप के वैशाली जिले के महुआ विधानसभा क्षेत्र से आज भरे गए नामांकन में आयु 25 वर्ष दर्शाए जाने के बाद लालू के दोनों पुत्रों की आयु को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है, क्योंकि तेज प्रताप के नामांकन पत्र भरे जाने के पूर्व गत तीन अक्तूबर को उनके छोटे पुत्र तेजस्वी के राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से भरे गए अपने नामांकन पत्र में अपनी उम्र 26 वर्ष दर्शायी है।

वैशाली की जिलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी रचना पाटिल ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच के बाद इस मामले में प्रावधान के अनुसार अग्रतर कार्रवाई होगी। नामांकन पत्रों की जांच आगामी आठ अक्तूबर को की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पहली बार चुनावी मैदान में उतरे अपने दोनों पुत्रों द्वारा नामांकन पत्र जमा किए जाने के समय राजद प्रमुख लालू प्रसाद स्वयं उपस्थित थे।

तेज प्रताप और तेजस्वी ने अपने-अपने हलफनामें में अपनी चल संपत्ति क्रमश: 11225199.90 रूपये और 14093822.23 रूपये दर्शायी है।

हलफनामे के अनुसार तेज प्रताप और तेजस्वी की अचल संपत्ति क्रमश: 8872500 रूपये और 9152500 रूपये है।

तेज प्रताप इंटरमीडियट उत्तीर्ण हैं और अपना पेशा समाज सेवा और व्यवसाय दर्शाया है वहीं तेजस्वी जो कि दिल्ली के आर के पुरम स्थित डीपीएस से 9वीं कक्षा पास हैं। उन्होंने स्वयं को क्रिकेटर और समाजसेवी बताया है।

हलफनामे में तेज प्रताप की कुल देनदारी 18 लाख 54 हजार 438 रूपये तथा तेजस्वी की कुल देनदारी 34 लाख रूपये दर्शायी गयी है। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button