राज्य

दादरी कांड पर बोलूंगा तो अटलजी को अच्छा नहीं लगेगा: आडवाणी

आगरा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने यहां सोमवार को अपनी पार्टी की केंद्र सरकार पर निशाना साधा, मगर सांकेतिक भाषा में।

दादरी हत्याकांड को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “दादरी पर बोलूंगा तो अटलजी को अच्छा नहीं लगेगा।” ‘मेरी कहानी-मेरी जुबानी’ किताब के लोकार्पण अवसर पर ताजनगरी पहुंचे आडवाणी से जब दादरी में हुई क्रूरतापूर्ण घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैं दादरी मामले में कुछ नहीं बोलना चाहता। अगर मैं कुछ बोलूंगा तो अटलजी को अच्छा नहीं लगेगा।”

यह सूत्र-वाक्य बोलकर उन्होंने केंद्र सरकार को भी कठघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा, “आजकल जो भी हो रहा है, वह बीजेपी सरकार में कमी को दिखाता है। इस पर गौर करने की जरूरत है। सरकार काम कर रही है, लेकिन आगे और बहुत कुछ करना होगा।”

आडवाणी को हिंदी का जबरदस्त वक्ता माना जाता है, लेकिन उन्होंने कार्यक्रम में यह खुलासा भी किया कि उन्हें सिंधी और अंग्रेजी के मुकाबले हिंदी कम आती है। 

उन्होंने कहा, “मैं मिशनरी स्कूल में पढ़ा हूं, इसलिए अंग्रेजी बेहतर जानता हूं। सिंधी होने के नाते इस भाषा पर भी मेरी पकड़ है, लेकिन मेरी हिंदी बहुत अच्छी नहीं है।”

भाजपा के ‘भीष्म पितामह’ ने यह भी कहा कि सिंधी को सन् 1700 तक देवनागरी भाषा में लिखा जाता था।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button