राज्य

देश की राजनीतिक दिशा तय करेगा बिहार चुनाव: सोनिया

भागलपुर: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को यहां बिहार विधानसभा चुनाव को महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा कि राज्य का चुनाव देश की राजनीतिक दिशा तय करेगा।

भागलपुर के कहलगांव से कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए सोनिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पूर्व मोदी और केंद्र के द्वारा जितने भी वादे किए गए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, “बेरोजगारों को रोजगार देने के वादे किए गए थे। क्या बेरोजगारों की संख्या नहीं बढ़ गई?” 

सोनिया ने प्रधानमंत्री पर बिहार के लोगों के साथ छल करने का आरोप लगाते हुए कहा, “केन्द्र सरकार द्वारा बिहार को जो 1़25 करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया है, उसमें सच्चाई कम, धोखा ज्यादा है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने पैकेज को ‘री-पैकेजिंग’ करार देते हुए कहा कि उसमें पुरानी योजनाओं को ही शामिल कर पैकेज बताया जा रहा है।

केन्द्र सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा, “केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण देश के किसानों, श्रमिकों और बुनकरों का रोजगार प्रभावित हुआ है। सिर्फ कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा है।”

सोनिया ने नीतीश कुमार की छवि को साफ-सुथरा और उन्हें एक अच्छा मुख्यमंत्री करार देते हुए राज्य के लोगों से महागठबंधन को जीत दिलाने का आह्वान किया।

उल्लेखनीय है कि जद (यू), राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस महागठबंधन में शामिल हैं। महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद केउम्मीदवार नीतीश कुमार हैं।

इसके बाद सोनिया एक और चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए गया के वजीरगंज रवाना हो गईं।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button