राज्य

डीडीसी के धावा में पटना लौट रहे कर्मी कपड़े गए 

आरा: रेलवे स्टेशन पर बिना टिकट के यात्रा करने वाले यात्रियों की चेकिंग की खबर आप अक्सर सुनते होंगे, लेकिन मुख्यालय से नदारद होने के लिए स्टेशन पर ही अफसरों के पकड़े जाने की खबर शायद आप पहली बार सुनेंगे।

जी हां यह सब कुछ सच हुआ राजधानी प्रेम दिखाने वाले उन अफसरों के साथ जो स्टेशन पर ही पटना जाते पकड़ लिए गये।

डीडीसी की इस कार्रवाई से स्टेशन पर ही खबली मच गयी। आसपास काफी संख्या में यात्री भी जुट गये।

डीडीसी ने वर्षो से चली जा रही इस परंपरा की कलई चंद महीनों में ही खोल दी। तीन सदस्यीय टीम ने पकड़ी गड़बड़ी स्टेशन परिसर में विभिन्न विभागों के एक, दो या तीन नहीं बल्कि कुल दस अधिकारियों और कर्मियों को दबोचा गया।

इसमें वैसे अधिकारी व कर्मी शामिल थे, जो अपने मुख्यालय में नहीं रहकर प्रतिदिन राजधानी पटना चले जाते हैं।

उप विकास आयुक्त इनायत खान के नेतृत्व में जिला परिवहन पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक दिवाकर दूबे और आरपीएफ के इंस्पेक्टर आर, के पटेल की टीम ने पटना जानेवाले पदाधिकारियों और कर्मियों को उस समय पकड़ा जब वे चुनाव कार्य में लगी गाडि़यों से स्टेशन टेªन पकड़ने पहुंचे थे।

टीम ने किन्हें पकड़ा: बिहियां प्रखंड के सांख्यिकी पदाधिकारी मनोज कुमार पांडेय, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आरा विनोद कुमार, जिला कल्याण पदाधिकारी अरूण कुमार शर्मा, जिला स्वास्थ्य समिति के जिला कार्यक्रम प्रबंधन प्रेमरंजन मोदी, जिला योजना पदाधिकारी रविशंकर, बड़हरा के बीएचएम अनूप अुमार सिंह, बड़हरा के जीविका के एलएचएस अभिषेक जायसवाल, बड़हरा प्रखंड के लेखापाल मनोज कुमार, उदवंतनगर प्रखंड के एलएचएस डा. सुनील कुमार, सुधा डेयरी के पशु चिकित्सा पदाधिकारी के.के. झा वाहनों सहित। 

Vijay Kumar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button