राज्य

नीतीश को ‘बाहरी’ की परिभाषा बतानी चाहिए: सुशील मोदी

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाहरी बताने वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के बिहार आने को लेकर नीतीश कुमार बाहरी का राग अलापते हैं, जबकि इटली-मूल की सोनिया गांधी के यहां आने पर महारानी जैसा स्वागत करते हैं।

मोदी ने यहां मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार को बाहरी की परिभाषा बतानी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री से प्रश्न करते हुए कहा कि जनता दल (युनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, महासचिव क़े सी़ त्यागी और पवन वर्मा बिहारी हैं या बाहरी? ये तीनों लोग बिहार के कोटे से राज्यसभा के सदस्य क्यों बनाए गए? 

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का नेतृत्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, रामविलास पासवान, जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, सी़ पी़ ठाकुर और हुकुमदेव नारायण यादव जैसे नेता कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को क्या ये बिहार के बाहर के नेता लगते हैं। 

मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि पहले उन्होंने खुद को ही बिहार बताया। अब सिर्फ महागठबंधन के नेताओं को ही बिहारी बता रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री इन दिनों सभी मंचों से बिहार का विकास बिहारियों द्वारा ही किए जाने की बात कर रहे हैं तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिहार के बाहर का बता रहे हैं। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button