राज्य

शिवराज सिंह चौहान  सत्ता के 10 बरस पर उत्सव मनाएगी भाजपा

भोपाल: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री के तौर पर शिवराज सिंह चौहान के 29 नवम्बर को 10 वर्ष हो रहे हैं, इस मौके पर भाजपा ने भोपाल में भव्य समारोह के आयोजन का फैसला किया है। इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी आमंत्रित किया गया है।

भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों की रविवार को हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने 29 नवंबर के कार्यक्रम को ऐतिहासिक अवसर बताते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष अमित शाह को आमंत्रित किया गया है। शाह ने कार्यक्रम में भाग लेने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। 

देश भर से करीब 1200 विधायक और संसद सदस्य इस समारोह में भाग लेंगे। कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए प्रदेश पदाधिकारियों से सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में करीब 65 हजार मतदान केंद्र हैं और हर मतदान केंद्र से 10 कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में भाग लेने की अपेक्षा की गई है।

उन्होंने बताया कि नौ अक्टूबर को बैठक आयोजित की जाएगी। 10 अक्टूबर को सभी जिलों के जिलाध्यक्ष महामंत्री, संगठन महामंत्री और जिला चुनाव अधिकारी भाग लेंगे और बैठक में 29 नवंबर के कार्यक्रम का स्वरूप तय किया जाएगा। 

बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष प्रभात झा ने 29 नवंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सफल 10 वर्षो के उत्सव को नए इतिहास में बदलने का आग्रह करते हुए कहा कि यह अवसर उत्साह और उत्कर्ष का चरम बिंदु होगा, तब तक हम दीवाली की खुशियां मना चुके होंगे। साथ ही बिहार का जनादेश भी आ चुका हो। 

प्रदेश संगठन महामंत्री अरविंद मेनन ने बैठक में दीनदयाल शताब्दी वर्ष के कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि उनके जीवन पर केंद्रित विविध पहलू जन-जन तक पहुंचाने में दीनदयाल प्रकाशन की चरैवेति पत्रिका संवाहक का कार्य करेगी।

पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रघुनंदन शर्मा ने प्रदेश में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मिशन को जन आंदोलन बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया। इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button