राज्य

भगत सिंह को सीएम हरीश रावत ने दी श्रद्धांजलि

हरिद्वार/देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शहीद ए आजम भगत सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर हरिद्वार में शहीद भगत सिंह विचार प्रचार समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रतिभाग करते हुए कहा कि जब देश की आजादी की बात आती है तो उसमें भगत सिंह का नाम जोश के साथ लिया जाता है।

उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई को नायकों ने अपने-अपने तरीके से आगे बढ़ाया। महात्मा गांधी ने अहिंसा के बल पर आजादी के लिए लड़ाई लड़ी वहीं भगत सिंह, सुभाष चन्द्र बोस, राजगुरू सुखदेव एवं असफाक उल्ला खॉ ने अलग-अलग तरीके से देश को आजाद कराने में अपना योगदान दिया। 

उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न सरकारी संस्थाओं, विद्यालय, महाविद्याालय, उद्यान, सड़क आदि के नाम आजादी के अमर शहीद, सेना के शहीदों के नाम से किये जाने हेतु तीन सदस्यीय कमेटी गठित करने तथा गठित कमेटी द्वारा दिसंबर तक जिला प्रशासन के सहयोग से नामांकरण किया जायेगा। 

राज्यसभा सदस्य राज बब्बर ने कहा कि भगत सिंह एक क्रांतिकारी ही नहीं बल्कि एक आध्यात्मिक विचार के भी थे, जिसने गंगा से प्रेरणा ली थी। 

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष किशोर उपाध्याय, पूर्व विधायक अम्बरीश कुमार, सतपाल ब्रह्मचारी, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चौधरी राजेन्द्र सिंह, मुख्यमंत्री के ओएसडी पुरषोत्तम शर्मा, जिलाधिकारी एचसी सेमवाल आदि उपस्थित थे।

Sanjay Shrivastava

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button