राज्य

बिहार चुनाव में ‘देव’ और ‘दानव’ के बीच है लड़ाई: लालू

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में इस बार के चुनाव में ‘देव’ और ‘दानव’ के बीच लड़ाई है।

पटना में एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में लालू ने कहा, “इस बार चुनाव में एक तरफ देव सेना (हमारी) है और दूसरी तरफ आसुरी सेना (नरेंद्र मोदी की) है।” 

महागठबंधन को बहुमत मिलने के बाद रिमोट क्या लालू के हाथ में रहेगा, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा का चुनाव लालू-नीतीश का चुनाव नहीं है, बल्कि देश का चुनाव है। इसमें कोई रिमोट की बात नहीं है।

महागठबंधन की ओर से नीतीश कुमार को नेतृत्व का जिम्मा सौंपा गया है और चुनाव के बाद नीतीश ही मुख्यमंत्री बनेंगे।

पूर्व रेलमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा में कोई अंतर नहीं है। भाजपा वही है जो आरएसएस है। इतिहास उन लोगों को भी माफ नहीं करेगा जो मोदी का पक्ष ले रहे हैं। 

उन्होंने कहा, “मोहन भागवत ने आरक्षण की समीक्षा करने की बात कहकर आरक्षण खत्म करने का इशारा दे रहे हैं। अगर हिम्मत है तो आरक्षण खत्म करके दिखाओ। यह संविधान में दिया गया अधिकार है।” 

केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से मोदी सरकार आई है तब से में महंगाई बढ़ रही है। तेल से लेकर दाल तक खाने की सभी वस्तुओं के दाम बढ़ गए हैं।

भाजपा को ठग पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव के पूर्व जितने भी वादे किए गए थे, उनमें से एक भी वादा अब तक पूरा नहीं हो पाया है। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button