राज्य

लोजपा ने बिहार चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की

नयी दिल्ली: राजग के प्रमुख घटक लोक जनशक्ति पार्टी :लोजपा: ने आज बिहार विधान सभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की जिनमें केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान के भाई और भतीजे का नाम शामिल है ।

केन्द्रीय मंत्री के भाई पशुपति कुमार पारस को अलौली सुरक्षित सीट से उम्मीदवार बनाया गया है । पारस लोजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष हैं ।

लोजपा प्रमुख के भाई एवं लोकसभा सदस्य रामचन्द्र पासवान के पुत्र प्रिंस राज कल्याणपुर सुरक्षित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से किस्मत आजमायेंगे ।

पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि सीट बंटवारे के तहत लोजपा को 40 सीटें मिली हैं और इनमें से 29 सीटों पर भाजपा और राजग के अन्य सहयोगी दलों के साथ आम सहमति है जबकि बाकी अन्य 11 सीटों को तय करने के लिए बातचीत चल रही है ।

चिराग पासवान लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान के पुत्र हैं । गाविंदगंज सीट से राजू तिवारी पार्टी के उम्मीदवार होंगे । वह पूर्व विधायक राजन तिवारी के भाई हैं जिनपर अनेक आपराधिक मामले दर्ज हैं ।

जिन अन्य सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई उनमें विभूतिपुर से रमेश सिंह, चेरिया बरियारपुर से अनिल चौधरी, सिकंदरा से सुभाष चन्द्र बोस, जमालपुर से हिमांशु कुमार, नाथनगर से अमर कुशवाहा, फतुहा से सतेन्द्र सिंह, त्रिवेणीगंज से विजय पासवान, सोनवरसा से सरिता पासवान और सिमरी बख्तियारपुर से युसूफ खान शामिल हैं । 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button