राज्य

शीना बोरा हत्या मामला सीबीआई को सुपुर्द 

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने शीना बोरा हत्या मामले की निष्पक्ष और पारदर्शी जांच के लिए इस मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सुपुर्द करने का शुक्रवार को निर्णय लिया। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) के.पी. बख्शी ने यह घोषणा की।

बख्शी ने मीडियाकर्मियों से कहा, “पिछले कुछ दिनों से, जब से मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त (राकेश मारिया) के स्थान पर अहमद जावेद पुलिस आयुक्त बने हैं, मीडिया ने यह बताने की कोशिश की है कि इस हत्या मामले की जांच में जानबूझकर हस्तक्षेप करने की कोशिश की जा रही है।”

बख्शी ने कहा कि इस स्थानांतरण और प्रोन्नति के बारे में वह गहरी पीड़ा के साथ स्पष्ट करना चाहते हैं कि प्रशासनिक निर्णयों और इस मामले के बीच कोई संबंध नहीं है।

बख्शी ने कहा, “मैं यह कहने के लिए बाध्य हूं कि मीडिया के खास वर्ग द्वारा बनाए गए माहौल और डीजीपी की रपट के आधार पर हमने मामले को सीबीआई को सुपुर्द करने का निर्णय लिया है।”

उन्होंने कहा कि डीजीपी ने शीना बोरा मामले पर एक पूर्ण स्थिति रपट दी है और उन्होंने यह भी टिप्पणी की है कि भविष्य में इस मामले में क्या किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य शीर्ष पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ लंबी चर्चा के बाद सरकार ने तय किया कि इस मामले की जांच की जिम्मेदारी राज्य के किसी एक अधिकारी के पास नहीं होनी चाहिए।

बख्शी ने कहा, “हम जनता को एक स्पष्ट संदेश देना चाहते हैं कि मामले में हस्तक्षेप का सरकार का कोई इरादा नहीं है और हम एक पूर्ण और पारदर्शी जांच चाहते हैं। हम केंद्र और सीबीआई के संपर्क में हैं और मामले से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूरी की है।”

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि यह अब केंद्र सरकार पर निर्भर है कि वह मामले की जांच के लिए सीबीआई से कहती है या नहीं।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button