देश/विदेश

शीर्ष एमक्यूएम नेता ने अमेरिका से कहा, कराची में स्थिति बेहद नाजुक

वाशिंगटन: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अगले सप्ताह होने वाली अमेरिका यात्रा से पहले एमक्यूएम ने अमेरिका सरकार से कहा है कि वह पाकिस्तानी नेतृत्व खासकर सुरक्षा बलों पर इस बात के लिए दबाव बनाएं कि वह आतंकवाद विरोधी अभियान की आड़ में कराची में उसके सदस्यों को निशाना नहीं बनाए।

विदेश विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में मुत्ताहिद कौमी मूवमेंट :एमक्यूएम: के नेता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों एवं राजनयिक मामलों के प्रभारी फारूक सत्तार ने कहा कि कराची में स्थिति ‘‘बहुत नाजुक’’ है और कोई कदम नहीं उठाया गया तो स्थिति ‘‘विस्फोटक’’ हो सकती है।

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तानी सुरक्षा बल व्यापक पैमाने पर कथित मानवाधिकार उल्लंघन, गिरफ्तारी और गलती नहीं होने के बावजूद एमक्यूएम समर्थकों के लगातार लापता होने के मामलों में संलिप्त रहे तो कराची में स्थिति जल्द ही नियंत्रण से बाहर हो सकती है।

विदेश विभाग के साथ बैठक के बाद सत्तार ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैंने उनसे :विदेश विभाग के अधिकारियों से: कहा है कि अगर कराची में स्थिति अशांत रही, चीजें प्रतिकूल होती रहीं तो आप :पाकिस्तान की: अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाले कार्यक्रमों और आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष तथा तालिबान के खिलाफ कार्रवाई कैसे कर पाएंगे।’’

ललित के झा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button