सिनेमा

मुंबई को ‘एंटरटेनमेंट सिटी’ का मुकाम दिलाना चाहते हैं अमिताभ बच्चन

मुंबई: महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि मुंबई को दुनिया की ‘एंटरटेनमेंट सिटी’ का मुकाम मिलना चाहिए। अमिताभ (72) ने हाल में यहां सोमवार को राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तीन दिवसीय महाराष्ट्र इंटरनेशनल ट्रेवल मार्ट (एमआईटीएम) का पहला संस्करण लांच किया।

उन्होंने कहा, “यह महाराष्ट्र सरकार की सबसे योग्य और बहुमूल्य पहल है। हमारी फिल्में दुनियाभर में मशहूर हैं। संभवत: अगर हम सब भारत सरकार और बतौर एक सदस्य इस पहल में मेरे प्रयास के साथ मिलकर काम करें, तो हम यकीनन मुंबई शहर को दुनिया की ‘एंटरटेनमेंट सिटी’ बना सकते हैं।”

महाराष्ट्र इंटरनेशनल ट्रेवल मार्ट के लांच पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। इस तीन दिवसीय आयोजन ने यहां सोमवार को देश और दुनिया के पर्यटन उद्योग के क्रेता-विक्रेताओं को आकर्षित किया।

अमिताभ गुजरात पर्यटन के आधिकारिक एंबेसडर हैं। उन्होंने महाराष्ट्र की खूबसूरती और पर्यटन पर रोशनी डालते हुए कहा, “पर्यटन का प्रचार मेरे दिल के बहुत करीब है। मुझे नहीं पता कि पड़ोसी राज्य गुजरात का पर्यटन एंबेसडर होने के बावजूद महराष्ट्र पर्यटन को बढ़ावा देना मेरे लिए प्रतिकूल होगा या नहीं। मुझे ऐसा करके बहुत खुशी होगी।”

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button