देश/विदेश

भारत में नहीं फैल पाएगा आईएस का नेटवर्क: राजनाथ सिंह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी से सांसद और देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां रविवार को कहा कि भारत में सेना और अर्धसैनिक बल इतना मजबूत हैं कि यहां आईएसआईएस जैसा आतंकवादी संगठन अपनी जड़ें नहीं जमा पाएगा।

राजनाथ सिंह ने रविवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम में शिरकत की और राजभवन जाकर राज्यपाल राम नाईक से भी मुलाकात की।

राजनाथ ने कहा, “आईएस भारत में अपना नेटवर्क फैलाने का सपना देखना बंद कर दे। अब हम इतने सक्षम हैं कि कोई भी व्यक्ति आतंकी गतिविधि चलाने से पहले हमारी गिरफ्त में होगा।” 

गृहमंत्री ने पाकिस्तान को सलाह देते हुए कहा कि वह पहले अपना घर देखे और अपने देश की खराब हालत पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में आतंकी शक्तियों को रोकने के लिए सरकार पूरी तरह कटिबद्ध है, आतंकवादी गतिविधियों पर सरकार की पैनी नजर है।

लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान राजनाथ ने अनाथ बच्चियों को सम्मानित भी किया। इस दौरान लोगों को संबोधित करने के बाद राजनाथ ने कहा कि लड़कियां पराया धन नहीं होतीं।

उन्होंने मनीषा मंदिर में आयोजित बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में मौजूद छात्राओं को छात्रवृत्ति भी प्रदान की। इस दौरान उन्होंने मंदिर को 12 लाख की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना पर जोर दे रही है। सरकार इनको शिक्षित करने के साथ ही आत्मनिर्भर भी बना रही है, जिससे लोगों के मन से यह भावना दूर होंगी कि लड़कियां पराया धन होती हैं।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button