बोलबाज

बिहार: भाजपा सांसद आऱक़े सिंह के बयान पर क्यों मचा बवाल 

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद आऱ क़े सिंह ने बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे पर नाराजगी जताते हुए पार्टी पर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया है।

इधर, केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद व पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि पार्टी में चर्चा के बाद ही टिकट दिया जाता है। 

पूर्व केंद्रीय गृह सचिव और सांसद सिंह ने शनिवार को अपनी ही पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया। 

1. पार्टी के मौजूदा स्वच्छ छवि वाले विधायकों का टिकट काटकर, पैसे लेकर अपराधियों और बाहुबलियों को टिकट दिया जा रहा है। इसलिए कार्यकर्ताओं में नाराजगी है।

2. बिना कारण कई लोगों का टिकट काटा गया, इसलिए टिकट वितरण पर फिर से विचार होना चाहिए।

3. साफ-सुथरी सरकार देने का वादा कर रही भाजपा ने योग्य और कर्मठ कार्यकर्ताओं को दरकिनार करते हुए बिहार में कई जगह अपराधियों को भी टिकट दिए हैं। 

4. ऐसे में भाजपा और लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में क्या फर्क रह जाएगा? अपराधियों के लिए प्रचार कौन करेगा, वोट कौन मांगेगा?

सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा

5. वे किस संदर्भ में बोले हैं ये मैं नहीं जानता, परंतु पार्टी को मैं जितना जानता हूं उसके अनुसार, नीचे से ऊपर तक की चर्चा के बाद ही उम्मीदवार तय किए जाते हैं।

6. पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी: भाजपा में टिकट का अंतिम निर्णय संसदीय समिति करती है। इसके पूर्व प्रत्येक सीट पर चर्चा की जाती है।

7. इस तरह के आरोप प्रत्येक चुनाव में लगते हैं, लेकिन बाद में सब कुछ सामान्य हो जाता है। 

SaraJhan News Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button