देश/विदेश

न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत

न्यूयॉर्क: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने गुरुवार को यहां भव्य स्वागत किया। वह संयुक्त राष्ट्र सम्मेलनों में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका आए हैं। इस यात्रा के दौरान उनका जोर अपने ‘मेक इन इंडिया’ और ‘डिजिटल इंडिया’ जैसे कार्यक्रमों को बढ़ावा देने पर रहेगा।

मोदी न्यूयॉर्क के हवाईअड्डे से निकलकर वालडोर्फ एस्टोरिया होटल पहुंचे। उन्होंने वहां उनका ढोल-नगाड़ों के साथ पहले से इंतजार कर रहे लगभग 500 लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। बहुत भीड़ उमड़ने की वजह से खुफिया सेवा विभाग के एजेंटों ने मोदी को सुरक्षा घेरे में ले लिया।

मोदी के प्रशंसक ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगा रहे थे। प्रशंसकों ने मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार भी किया। मोदी के होटल पहुंचने से चार घंटे पहले से ही उनके प्रशंसक होटल के बाहर जुटने शुरू हो गए थे। 

न्यूजर्सी में रह रही भारतीय समुदाय की ज्योति पटेल ने कहा कि वह मोदी के समर्थन में यहां आई हैं, क्योंकि ‘मोदी एक ईमानदार छवि वाले इंसान हैं और भारत की उम्मीद हैं।’

मोदी के एक अन्य समर्थक विक्रम अमीन ने कहा कि वह यहां मोदी का स्वागत करने आए हैं।

बाद में मोदी ने न्यूयॉर्क और शिकागो में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से अनौपचारिक मुलाकात की। 

अटलांटा में रह रहे भारतीय मूल के वासुदेव पटेल ने कहा कि उन्होंने मोदी के साथ मुलाकात के दौरान अपनी विशेषज्ञता से मोदी के कार्यक्रमों को क्रियान्वित करने में मदद करने की पेशकश की।

उन्होंने कहा कि मोदी ने उनकी इस पेशकश का स्वागत करते हुए अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय से भारत के विकास प्रयासों में योगदान करने का आह्वान किया।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button