देश/विदेश

भारत में आईएसआईएस की गतिविधियों पर नजदीकी नजर रखे हुए है सरकार: रिजिजू

नयी दिल्ली: कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस द्वारा भारतीय युवाओं को आकर्षित करने की कोशिशों की खबरों के बीच सरकार ने आज कहा कि वह देश में इसकी गतिविधियों पर नजदीकी नजर रखे हुए है और आवश्यक कार्रवाई कर रही है ।

गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने यहां एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, संबंधित एजेंसियों द्वारा मामले पर गहरी चौकसी रखी जा रही है । जब भी जरूरत होगी, कार्रवाई की जाएगी ।

आईएसआईएस से कथित सपंर्क रखने वाले केरल के चार युवाओं को संयुक्त अरब अमीरात से निर्वासित किए जाने के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने यह बात कही ।

उन्होंने कहा, हम उचित समय पर कार्रवाई करेंगे ।

दिल्ली की एक लड़की के आईएसआईएस में शामिल होने की खबरों पर रिजिजू ने कहा कि सरकार ने इस मामले का संग्यान लिया है ।

मंत्री ने कहा, हमने मामले का संग्यान लिया है । एजेंसियों ने कई कदम उठाए हैं और मुझे विश्वास है कि वे सही कदम हैं ।

इस महीने की 15 तारीख को संयुक्त अरब अमीरात ने आईएसआईएस से कथित संबंध रखने के चलते चार भारतीय युवाओं को निर्वासित करने का निर्णय किया है और इतने ही और लोगों को भी वापस भारत भेजे जाने की संभावना है ।

लगभग एक पखवाड़े पहले संयुक्त अरब अमीरात ने 37 वर्षीय महिला अफशा जबीं उर्फ निकी जोसेफ को भारत वापस भेज दिया था जो कथित रूप से आईएसआईएस के लिए युवाओं की भर्ती में सलंग्न थी ।

इस बीच ऐसी खबर है कि दिल्ली के एक निवासी ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कहा है कि उनकी बेटी आईएसआईएस में शामिल होने का रूझान रखती है और आस्ट्रेलिया मंे पढ़ाई के दौरान वह कट्टरपंथी बनी ।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button