बोलबाज

जो 50 साल में नहीं हुआ, 50 महीने में करूंगा: जानें मोदी ने वाराणसी में क्या कहा

वाराणसी: कांग्रेस द्वारा 70 के दशक में दिए गए ‘गरीबी हटाओ’ नारे को हकीकत में नहीं बदल पाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गरजते हुए दावा किया कि पिछले 50 सालों में जो काम नहीं हो पाया, उसे वह 50 महीने में पूरा करके दिखाएंगे ।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस का नाम लिए बिना उसे ललकारते हुए कहा कि जिन्होंने पिछले 40.50 साल में गरीबों के खाते तक नहीं खोले और उनकी अहमियत नहीं समझी, वो उनसे हिसाब मांग रहे हैं ।

6 प्रमुख बातें: 

1. पिछले 60 सालों से हम गरीबों के कल्याण की केवल बातें करते रहे लेकिन जितनी मात्रा में इसके परिणाम आने चाहिए थे, गरीबों की जिंदगी में जो बदलाव आने चाहिए थे, वे नहीं आए ।

2. कांग्रेस के ‘गरीबी हटाओ’ नारे पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि हम गरीबी उल्मूलन के कार्यक्रम के बारे में 40-50 वर्ष से सुनते आ रहे हैं । राजनीति में गरीबों और गरीबों के कल्याण के बारे में बात करना एक परंपरा बन गई है जो बंद होनी चाहिए ।

3. अच्छा होता अगर 40-50 साल पहले : गरीबों के खाते: खोल दिये जाते..तब आज उसे आपरेट करने की जरूरत नहीं होती । 

4. आपने जो काम 50 वषरे में नहीं किया, वो काम मैं 50 महीने में करूंगा । मैं यहां यह बताने आया हूं ।’

5. बैंकों के राष्ट्रीयकरण के 40-50 साल गुजरने के बाद भी कोई गरीब बैंकों के दरवाजे पर नहीं दिखाई दे रहा है । इस सवाल को पिछले 50 सालों में किसी बुद्धिमान व्यक्ति ने नहीं उठाया । हमने यह बीड़ा उठाया है ।

6. मैं हैरान हूं.. जिन्होंने कभी गरीबों के खाते नहीं खोले, गरीबों को कभी अहमियत नहीं दी, वो हमसे हिसाब मांग रहे हैं । वो कह रहे हैं कि खाते आपरेट नहीं हो रहे हैं ।

SaraJhan News Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button