बोलबाज

मोदी ने सोनिया के ‘हवाबाजी’ टिप्पणी पर किया पलटवार: जाने प्रमुख बातें 

भोपाल: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा की गयी ‘हवाबाजी’ संबंधी टिप्पणी पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद में जीएसटी विधेयक पारित नहीं होने देने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा । 

जाने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने क्या कहा: 

1. देश के विकास, जनता की भलाई के काम और लोकतंत्र के मार्ग में ‘हवालाबाज’ (कांग्रेस) रूकावटें खड़ी कर रहे हैं और काले धन पर सरकार द्वारा सख्त कानून बनाने से परेशान हो गए हैं ।

2. कालेधन पर कठोर कानून से हवालेबाजों के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई है, वे परेशान हो गए हैं।

3. जब 1984 में भाजपा की दो सीटें थी उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी भाजपा का मजाक उड़ाते थे और अब कांग्रेस के सीटों की संख्या 40 रह गई है जो कभी 400 थी।

4. लोकतंत्र में जय और पराजय होती रहती है। चुनाव में जय मिलने पर जनता की भलाई के लिए प्राणप्रण से काम करने और पराजय मिलने पर आत्ममंथन करके कमियों को दूर करने की जरूरत होती है। 

5. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में पराजय से कोई सबक नहीं लिया है।

6. जीएसटी विधेयक: हमने इस आशा से संसद सत्र का सत्रावसान नहीं किया था कि विरोधी दल देश के लोगों की आशा, आकांक्षाओं को समझेंगे, जनता की भावना को समझेंगे। अगर जनता ने पराजय दी है तो उसे स्वीकार करेंगे। हमें उम्मीद थी कि कुछ समय के व्यवधान के बाद संसद चलने लगेगी।

7. करीब करीब सभी दल इस बात से सहमत थे कि संसद चलनी चाहिए, निर्णय होने चाहिए। ‘लेकिन एक है जो मानता नहीं। आखिरकार भारी मन से हमें संसद का सत्रावसान करने का निर्णय करना पड़ा। 

8. संसद चले ऐसी आशा थी लेकिन उन्होंने (कांग्रेस) ने ऐसा होने नहीं दिया।

Sara Jhan News Desk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button