देश/विदेश

गोमांस विवाद पर भाजपा नेताओं को नरेंद्र मोदी की चेतावनी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गोमांस पर ऊल-जुलूल बयान देकर पार्टी को शर्मसार करने वाले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पांच नेताओं के प्रति नाराजगी जताई और उन्हें विवादित बयान देने से बचने को कहा।

प्रधानमंत्री का यह संदेश यहां पार्टी कार्यालय में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पांचों नेताओं से अलग-अलग मुलाकात कर उन तक पहुंचाया।

मोदी की नाराजगी झेलने वाले चार अन्य नेताओं में केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा व संजीव बालियान, सांसद साक्षी महाराज और उत्तर प्रदेश के विधायक संगीत सोम हैं।

ज्ञात सूत्रों के अनुसार, शाह ने पांचों नेताओं से कहा कि उन्होंने पिछले माह उत्तर प्रदेश में गोमांस खाने के अफवाह के बाद एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या के संदर्भ में जिस तरह के बयान दिए हैं, उससे मोदी उनसे ‘नाराज’ हैं।

उत्तर प्रदेश के दादरी में भीड़ ने एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला और उसके बेटे को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

इस घटना के बाद से ही भाजपा नेता गोमांस को लेकर ऊटपटांग बयान देते आ रहे हैं, जो वारदात को उचित ठहराते प्रतीत होते हैं।

अमित शाह से मुलाकात के बाद हालांकि विधायक संगीत सोम ने संवाददाताओं से केवल इतना कहा, “हमें भाजपा अध्यक्ष ने बुलाया था और पार्टी के मसलों पर विचार-विमर्श किया गया।”

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने एक समाचार-पत्र को दिए साक्षात्कार में यह कहकर पार्टी की और भद्द पिटवा दी कि अगर मुसलमान भारत में रहना चाहते हैं, तो उन्हें गोमांस खाना छोड़ना होगा।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button