देश/विदेश

वाजपेयी सरकार के खिलाफ ‘गढ़े गए झूठ’ के लिए माफी मांगे कांग्रेस 

नयी दिल्ली: अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के समय 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन में घोटाला होने सबंधी सीबीआई के मामले को एक अदालत द्वारा ‘‘झूठा और गढ़ा’’ हुआ बताए जाने पर भाजपा ने कांग्रेस से देश से माफी मांगने को कहा।

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने यहां कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय सहित कई न्यायायिक आदेशों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पूर्ववर्ती राजग सरकार को बदनाम करने के विपक्षी दल की साजिश का पर्दाफाश कर दिया है।

उन्होंने कहा कि जब संप्रग सरकार में संचार मंत्री ए राजा ने 2जी घोटाले के संदर्भ में इस्तीफा दिया तब तत्कालीन केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने दावा किया था कि सरकार पूर्ववर्ती वाजपेयी सरकार की व्यवस्था और निर्णयोंे को आगे बढ़ाने की नीति पर चल रही है।

सीबीआई ने प्राइवेट फर्म और राजग सरकार में संचार सचिव रहे श्यामल घोष के खिलाफ आरोपपत्र बनाया था लेकिन 2जी की विशेष अदालत ने उन्हें और इन कपंनियों को दोषमुक्त करार देते हुए कहा कि एजेंसी ने इनके खिलाफ ‘झूठा और गढा’ हुआ आरोप पत्र बनाया है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह 2002 के दंगों के लिए तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को बदनाम करने के लिए बख्रास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट अ5यारोपण भी अदालत ने खारिज कर दिया है।

जावडेकर के अनुसार, ‘‘ कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश हो रहा है। उसकी साजिशों की धज्जियां उड़ रही हैं। हम कांग्रेस से देश से माफी मांगने की मांग करते हैं। इस आदेश के बाद वह खामोश है। वह पत्थर फेंको और भाग लो की नीति अपनाए हुए है।’’ उन्होंने कहा कि 1999 के करगिल युद्ध के दौरान रक्षा खरीद में में कथित करोड़ों रूपयों के घोटाले के आरोपों को भी उच्चतम न्यायालय ने खारिज कर दिया है।

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस के सभी झूठों का पर्दाफाश हो गया है। 15 साल से इन झूठे आरोपों ने जार्ज फना’डिस का पीछा किया। 13 साल से भट का इस्तेमाल करते हुए मोदी को बदनाम करने का प्रयास हुआ।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button