देश/विदेश

पीओके निवासियों पर बेरहम पाक सेना: मनोहर पर्रिकर

पणजी: रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि कश्मीरियों को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के निवासियों पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए जा रहे बेरहम अत्याचारों के बारे में बताया जाना चाहिए।

पर्रिकर ने भारत में आतंकवादियों की उपस्थिति के लिए पाकिस्तान पर आरोप लगाया है।

रक्षामंत्री का कहना है कि आतंक के जनक के तौर पर पाकिस्तान का चेहरा सबके सामने आना चाहिए। 

पर्रिकर ने रविवार शाम यहां एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान ये बातें कही।

उन्होंने कहा, “हमें कश्मीरियों को बताना होगा कि किस तरह से पाकिस्तानी सेना पीओके में जनता के साथ बुरा व्यवहार कर रही है? मुझे नहीं लगता कि यह सब जानने के बाद वह पाकिस्तान के बारे में सोचेंगे भी।”

रक्षामंत्री ने कहा कि भारत को पाकिस्तान के संबंध में एक बहुआयामी रणनीति अपनानी होगी। 

पर्रिकर ने कहा, “आपने पेशावर में बच्चों की हत्याओं और मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों की हत्याओं के बारे में सुना होगा। पाकिस्तान में लगभग हर जगह हत्याएं हो रही हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि जो बीज, फल उन्होंने बोए हैं, वे जहरीले हैं। उन्हें इस बात का एहसास कराना चाहिए कि भारत के प्रति नफरत का आभियान कोई समाधान नहीं देगा।”

पर्रिकर ने कहा कि पाकिस्तान गोलीबारी की आड़ में लगातार सीमा पार से भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ करा रहा है।

यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की तिकड़ी पाकिस्तान के लिए चिता का सबब हो सकता है, उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि कुछ पक्षों को लक्षणों से ही समझ लेना चाहिए। जब वे बात करते हैं, उस समय उनके चेहरों पर चिता की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं।”

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button