देश/विदेश

नीतीश, लालू ने जेपी की विरासत का ‘अपमान’ किया है: मोदी

जहानाबाद/भबुआ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्टिंग वीडियो में जदयू के एक मंत्री को कथित तौर पर घूस लेते दिखाये जाने को लेकर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि इन्होंने जयप्रकाश नारायण की विरासत का ‘अपमान’ किया है और इन्हें कोई ‘शर्म’ नहीं है।

जहानाबाद एवं भबुआ में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि महागठबंधन के नेता ‘भयभीत’ हैं। मोदी ने आज अपनी चुनावी रैली का सीधा प्रसारण करने पर रोक लगाने के लिए महागठबंधन की ओर से चुनाव आयोग से सम्पर्क साधने की भी आलोचना की।

राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार को उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा जब एक स्टिंग वीडियो में वरिष्ठ मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा को रिश्वत लेते दिखाया गया । कुशवाहा को बाद में इस्तीफा देना पड़ा ।

इस घटना का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि समाजवाद के प्रणेता माने जाने वाले जेपी की जयंती के दिन इससे खराब घटना और क्या हो सकती है । ‘‘ऐसा काम उन लोगों ने किया जो जेपी की विरासत पर दावा करते हैं । जेपी का ऐसा अपमान कभी नहीं हुआ ।’’ इस घटना को बिहार के सम्मान से जोड़ते हुए मोदी ने कहा कि ऐसे लोगों ने बिहार के सम्मान को धूल में मिलाने का पाप किया है ।

लालू प्रसाद पर तीखा प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि स्टिंग में अवधेश कुशवाहा ने कहा कि पांच मंत्री हंै :फायदा पाने वाले: । इन पांच मंत्रियों के नाम बतायें । दो और यह पाप करते पकड़े गए लेकिन उनके नेता को इसमें कुछ भी बुरा नहीं लगता है । उन्हें इस पाप, जंगलराज या भ्रष्टाचार के बारे में खराब महसूस नहीं होता है। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button