देश/विदेश

इंद्राणी मुखर्जी को जेजे अस्पताल से छुट्टी

मुम्बई: शीना बोरा हत्या मामले में मुख्य आरोपी और पूर्व मीडिया कारोबारी इंद्राणी मुखर्जी को जेजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी जहां शुक्रवार को बेहोश होने के बाद से उसका इलाज चल रहा था। सेहत में सुधार के बाद इंद्राणी को वापस बायकुला महिला कारावास में भेज दिया गया।

जेजे अस्पताल के डीन टी पी लहाणे ने कहा कि इंद्राणी को आज शाम अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी और जेल भेज दिया गया जहां वह पिछले महीने से न्यायिक हिरासत में बंद है। 43 वर्षीय इंद्राणी कथित तौर पर अधिक मात्रा में कोई दवा लेने की वजह से बेहोश हो गयी थी और पांच दिन पहले उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

लहाणे ने इससे पहले आज दिन में कहा था, इंद्राणी पूरी तरह होश में है और डॉक्टरों से बात भी कर रही है। उसके इलाज में लगे डॉक्टरों की टीम तय करेगी कि पुलिस अधिकारियों को कब उसका बयान दर्ज करने दिया जाए।

इंद्राणी के वकील ने एक स्थानीय अदालत में यह भी कहा कि उन्हें सीबीआई द्वारा जेल में पूछताछ से कोई आपत्ति नहीं है और अस्पताल ने उसकी मेडिकल रिपोर्ट अदालत को सीलबंद लिफाफे में सौंप दी है जिसकी सीबीआई ने मांग की थी।

इस बीच एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने इंद्राणी और दो अन्य आरोपियों से पूछताछ की अनुमति देने के सीबीआई के अनुरोध पर अपना आदेश कल तक सुरक्षित रखा। शीना बोरा हत्याकांड में इंद्राणी के साथ उसका पूर्व पति संजीव खन्ना और चालक श्यामवर राय आरोपी हैं। दोनों भी न्यायिक हिरासत में हैं।

इस्प्लैनेड अदालत के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आर. वी. एडोने ने कहा, आदेश कल पारित किया जाएगा।

इस बीच प्रधान सचिव :अपील और सुरक्षा: विजय सतबीर सिंह ने कहा कि इंद्राणी अब मानसिक और शारीरिक रूप से दुरस्त है और उसके जेल में बेहोश होने की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए उसका बयान आज रात तक या कल सुबह तक रिकॉर्ड किया जाएगा। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button