देश/विदेश

आरएसएस के मुखपत्र ने पाकिस्तान से पीओके को मुक्त कराने की अपील की

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ :आरएसएस: के मुखपत्र आर्गेनाइजर ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को पाक के अवैध नियंत्रण से मुक्त कराना ही कश्मीर मुद्दे का एकमात्र हल है।

इसमें कहा गया है, आतंकवाद की धुरी पाकिस्तान है, जो अब एक जगजाहिर तथ्य है। वहीं दूसरी ओर भारत वैश्विक फलक पर शक्ति का केंद्र है।

आर्गेनाइजर के संपादकीय में कहा गया है, अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर :पीओके: को पाकिस्तान के अवैध कब्जे से मुक्त कराना…काफी समय से लंबित इस मुद्दे का एकमात्र हल है।

इसने कहा है कि पाकिस्तान ने कश्मीर शब्द को जनमत संग्रह कराने की मांग के साथ संयुक्राष्ट्र महासभा में परंगपरागत रूप से उठाया है लेकिन नवाज शरीफ अब पहले की तरह अंतरराष्ट्रीय ध्यान नहीं खींच सकेंगे।

मुखपत्र ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की निर्ममता और पीओके में इस्लामाबाद के खिलाफ प्रदर्शन वाले वीडियो इंटरनेट पर फैल रहे हैं और जम्मू कश्मीर के एक नेता मौलाना सैयद अतहर हुसैन देहलवी ने इलाकों का दौरा करने के बाद कहा कि वहां रह रहे लोग भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं क्योंकि वे यहां के शासन से प्रभावित हैं और पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद से परेशान हैं।

इसने कहा है कि यह परिवर्तन इस बात का संकेत है कि जम्मू कश्मीर पर तर्क हमेशा के लिए बदलने वाला है।

के को भूल जाएं, पीओके के बारे में बात करें शीर्षक वाले संपादकीय में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर के लोगों ने विधानसभा और भारत में लोकसभा चुनावांे के लिए बार…बार मतदान किया…जिसमें पाकिस्तान से पैसा पाने वाले हुर्रियत जैसे तत्वों ने हमेशा से गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश की है।

इसने दावा किया कि जम्मू कश्मीर के उस ओर की जनसांख्यिकी को दबाव डालकर बदला गया है। क्षेत्र को कोई लोकतांत्रिक प्रतिनिधित्व प्राप्त नहीं है। मीरपुर और मुजफ्फराबाद में प्रदर्शन अब प्रकाश में आने शुरू हुए हैं। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button