देश/विदेश

केजरीवाल, कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को दादरी में घुसने नहीं दिया गया

ग्रेटर नोएडा: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कुछ स्थानीय कांग्रेस नेताओं को आज दादरी के बिसहड़ा गांव में घुसने से रोक दिया गया। हाल में गोमांस खाने की अफवाह को लेकर गांव में एक मुस्लिम परिवार पर हमला किया गया था और एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी थी।

केजरीवाल और कांग्रेस के नेता वहां शोकसंतप्त परिवार से मिलने गए थे। गांव में लगातार लोगों के आने से गुस्साए ग्रामीणों ने मीडियाकर्मियों पर पत्थर बरसाए जिसके बाद प्रशासन ने यह कदम उठाया।

पुलिस ने कहा कि एक महिला ने गांव में मीडिया और दूसरे लोगों की मौजूदगी पर आपत्ति जतायी और कुछ लोगों ने उनपर पथराव किया जिसके बाद से गांव में स्थिति तनावपूर्ण बन गयी है।

पुलिस के अनुसार विरोध को देखते हुए लोगों को गांव में घुसने से रोक दिया गया और प्रशासन गांववालों को शांत करने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘एक बार जब हालात सामान्य हो जाएंगे तो लोगों को गांव में जाने की मंजूरी दी जाएगी।’’

केजरीवाल के साथ उनकी पार्टी के कुछ दूसरे नेता भी थे। गांव के बाहर रोके जाने से नाराज केजरीवाल ने सवाल किया कि जब असदुद्दीन ओवैसी और महेश शर्मा जैसे नेताओं को वहां जाने दिया गया तो उन्हें शोकसंतप्त परिवार से मिलने से क्यों रोका गया ?

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘हमें पुलिस और प्रशासन ने रोक दिया। महेश शर्मा और ओवैसी को कल नहीं रोका था। फिर मुझे क्यों? मैं सबसे शांतिप्रिय हूं। केवल अखलाक के परिवार से मिलना चाहता हूं।’’

आप नेताओं ने दावा किया कि उन्हें गांववालों ने नहीं बल्कि पुलिस और प्रशासन ने रोका।

बाद में प्रशासनिक अधिकारी केजरीवाल को एनटीपीसी के गेस्ट हाउस ले गए।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button