देश/विदेश

रूस ने केवल आईएस के ठिकानों पर हमले किए

बीजिंग: रूस के विदेश मंत्री सर्जेई लावरोव ने गुरुवार को जोर देते हुए कहा कि सीरिया में रूस के हवाई हमले केवल इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबंधित ठिकानों पर ही किए जा रहे हैं। 

अमेरिका के अपने समकक्ष जॉन केरी के साथ न्यूयॉर्क में मुलाकत के बाद लावरोव ने कहा कि हवाई हमले में आईएस के ठिकानों को निशाना न बनाए जाने की अफवाहें निराधार हैं।

रूस की संसद के उच्च सदन फेडरेशन काउंसिल द्वारा राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को सशस्त्र सेना को सीरिया भेजने की मंजूरी मिलने के बाद रूसी वायु सेना ने बुधवार को मध्य सीरिया के होम्स व हमा प्रांत पर हवाई हमलों को अंजाम दिया।

रूस के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, कुल 20 हमलों को अंजाम दिया गया, जिनमें आईएस की एक कमान चौकी सहित उसके आठ ठिकानों को निशाना बनाया गया।

सीरिया में आईएस के खिलाफ हमले का बचाव करते हुए पुतिन ने कहा, “सीरिया व इसके पड़ोसी देशों में तेजी से बढ़ रहे आतंकवाद से निपटने का एकमात्र सही तरीका उसे खत्म करने के लिए उसके खिलाफ सीधी कार्रवाई है।”

क्रेमलिन के एक ऑनलाइन बयान के अनुसार पुतिन ने कहा, “हमें उनके साथ मुकाबला कर उनके द्वारा कब्जाए इलाकों में आतंकवादियों का सफाया करना चाहिए, न कि हमें अपने घर तक उनके पहुंचने का इंतजार करना चाहिए।”

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button