देश/विदेश

राहुल ने ‘अज्ञातवास’ की अटकलों पर लगाया विराम

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने एक बार फिर ‘अज्ञातवास’ पर चले जाने की अटकलों पर सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट ‘ऑफिस ऑफ आरजी’ पर एक पोस्ट लिख विराम लगा दिया। राहुल ने ट्वीट कर बताया कि वह अमेरिका के एस्पेन में एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने ट्विटर पर अकाउंट पर लिखा, “एस्पेन में सम्मेलन में वैश्विक अर्थव्यवस्था और तकनीक की नकारात्मक शक्ति पर बेहद दिलचस्प चर्चा।”

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद राहुल काफी समय तक सक्रिय राजनीति से ‘गायब’ रहे थे। हाल में उनके दोबारा ‘गायब’ होने की अटकलों ने जोर पकड़ा, हालांकि कांग्रेस ने उनके अज्ञातवास पर जाने की खबरों का खंडन किया था। सोशल मीडिया पर उनके अमेरिका दौरे पर जाने की असल वजह को लेकर अटकलें जोर पकड़ रही थीं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के अमेरिका दौरे को ‘मजबूरी की छुट्टी’ करार दिया है।

उधर, कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हाल में मीडिया को बताया था कि राहुल एक कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए एस्पेन (अमेरिका) की छोटी सी यात्रा पर जा रहे हैं।

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने इस दावे को पुख्ता करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष और आइसलैंड के राष्ट्रपति ओलाफुर रेगनार ग्रिमसन की मौजूदगी वाली अपनी तस्वीर ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की।

तस्वीर के कैप्शन में लिखा था, “अमेरिका में आर.जी. और आइसलैंड के राष्ट्रपति के साथ नई मीडिया एवं अंतर्राष्ट्रीय मामलों की कांफ्रेंस से एक स्नैपशॉट।”

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button