देश/विदेश

मोदी टेस्ला मोर्ट्स के ऑफिस पहुंचे, भारतीयों से मुलाकात की

सैन जोस (कैलिफोर्निया): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका दौरे के तहत शनिवार को पालो आल्टो स्थित टेस्ला मोर्ट्स कंपनी के इलेक्ट्रिक कार संयंत्र पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलोन मस्क से मुलाकात की।

मोदी सिलिकॉन वैली स्थित टेस्ला मोर्ट्स संयंत्र में अक्षय ऊर्जा यानी बिजली से बनाए गए अनोखे आविष्कार को देखने गए थे।

कंपनी के प्रमुख इंजीनियर, आविष्कारक और निवेशक एलोन मस्क ने बाद में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैंने बिजली उत्पादन और कैसे इसके साथ मोबाइल फोन की तरह ही आगे बढ़ने के रास्ते हैं, इस बारे में बातचीत की।”

वहीं, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विटर पर लिखा, “भविष्य का इंजन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेस्ला मोर्ट्स का दौरा किया। यह कंपनी इलेक्ट्रिक कार की अग्रणी निर्माता है।”

मोदी तीन दशकों से अधिक समय बाद कैलिफोर्निया के दौरे पर पहुंचे पहले भारतीय नेता हैं। वह सिलिकॉन वैली के तकनीक के दिग्गजों के साथ मुलाकात करने जा रहे हैं।

इन दिग्गजों में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग शामिल हैं।

मोदी ने सिलिकॉन दौरे का आगाज यहां इंपीरियल बॉलरूम ऑफ होटल फेयरमान्ट में भारतीय-अमेरिका समुदाय से मुलाकात करके किया।

इस खास बातचीत के दौरान मशहूर गायक कैलाश खेर प्रधानमंत्री से मिले और एक महिला ने मोदी को राखी बांधी। बाद में सिख एवं गुजराती समुदाय के लोगों ने भी मोदी से मुलाकात की।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button