देश/विदेश

पर्रिकर ने शरीफ के चार सूत्री प्रस्ताव पर दो टूक जवाब दिया

आणंद: पाकिस्तान को दो टूक जवाब देते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज कहा कि कश्मीर के विसैन्यीकरण और सियाचिन से सेनाओं की पारस्परिक वापसी सहित नवाज शरीफ के चार सूत्री प्रस्ताव को वह नजरअंदाज करना पसंद करेंगे।

पर्रिकर ने गुजरात में खेड़ा जिले के वदताल गांव में संवाददातओं से कहा, हमें अपने देश में क्या करना है यह दूसरों से सुनने की जरूरत नहीं है। यदि कोई हमारे देश के बारे में कुछ बोलता है तो मैं उसे नजरअंदाज करने को वरीयता दूंगा।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में 30 सितंबर को शरीफ के भाषण के बारे में पूछे गए एक सवाल का वह जवाब दे रहे थे। वहां उन्होंने भारत के साथ चार सूत्री शांति पहल की पेशकश की थी जिसमें कश्मीर का विसैन्यीकरण, सियाचिन से बेशर्त और पारस्परिक रूप से सेनाएं हटाने सहित चार सूत्री प्रस्ताव शामिल था।

पर्रिकर अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद की दूसरी सभा में शरीक होने के लिए आज वदताल में थे।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कश्मीर में स्थिति शांतिपूर्ण रही है।

पर्रिकर ने कहा कि रक्षा क्षेत्र में मेक इन इंडिया नीति को स्वीकार करने से 20 लाख नौकरयिां पैदा होंगी। लेकिन यह कुछ ही दिनों में नहीं होने जा रहा।

उन्होंने गुजरात में ओबीसी कोटा के लिए चल रहे पटेल आंदोलन पर कोई टिप्पणी करने से इनकार करते हुए सिर्फ इतना कहा कि राज्य सरकार इससे निपटने के लिए सक्षम और परिपक्व है। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button