देश/विदेश

पाक ने कहा: कश्मीर मुख्य मुद्दा, वार्ता रोकने को भारत कर रहा आतंकवाद के शैतान का इस्तेमाल

संयुक्त राष्ट्र: आतंकवाद छोड़करवार्ता करने की भारत की नसीहत के जवाब में पाकिस्तान ने कहा कि किसी भी द्विपक्षीय वार्ता में जम्मू कश्मीर का मुद्दा शीर्ष एजेंडे पर रहेगा।

इसने आरोप लगाया कि भारत वार्ता को बाधित करने के लिए आतंकवाद के शैतान का इस्तेमाल कर रहा है । पाकिस्तान ने यह भी आरोप लगाया कि उसके यहां अशांति और आतंकवाद के लिए भारत जिम्मेदार है तथा कहा कि उसने इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून को डोजियर सौंपे हैं ।

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संबोधन के बाद जवाब देने के अपने अधिकार का इस्तेमाल किया ।

सुषमा ने अपने संबोधन में कहा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा प्रस्तावित चार सूत्री शांति पहल की जगह इस्लामाबाद आतंकवाद छोड़कर केवल एक ही सूत्र का समाधान कर दे ।

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थाई मिशन में वाणिज्य दूत बिलाल अहमद ने आरोप लगाया, दहशतगर्दी के शैतान का इस्तेमाल करते हुए भारत ने न सिर्फ द्विपक्षीय वार्ता को बाधित किया है, बल्कि दोनों देशों के बीच समूचे माहौल को भी खराब किया है ।

उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर के प्रमुख मुद्दे को केवल बयानबाजी से दरकिनार नहीं किया जा सकता । यह भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी वार्ता में हमेशा शीर्ष एजेंडे पर रहा है और रहेगा ।

अहमद ने कहा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री द्वारा इस सर्वोच्च मंच से प्रस्तावित गंभीर शांति पहल की अनदेखी करके भारत ढोंग कर रहा है ।

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा को सूचित किया कि पाकिस्तान ने कल संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून को डोजियर सौंपे हैं जिसे अहमद ने कथित भारतीय संलिप्तता का सबूत कहा । 

योशिता सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button