देश/विदेश

शरीफ के साथ अपने रिश्तों को बहुत महत्व देते हैं प्रधानमंत्री मोदी

न्यूयार्क: आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ ने एक दूसरे को देखकर हाथ हिलाया तो इसमें कुछ असमान्य नहीं था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप से जब शांतिरक्षा सम्मेलन में दोनों नेताओं के एक दूसरे को देखकर हाथ हिलाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कल यहां संवाददाताओं से कहा, प्रधानमंत्री मोदी प्रधानमंत्री शरीफ के साथ अपने संबंधों को बहुत महत्व देते हैं और अगर दोनों ने एक दूसरे को देखकर हाथ हिलाया तो मैं इसमें कुछ असमान्य नहीं देखता।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून के साथ अपनी बैठक में शरीफ की तरफ से कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने के मुद्दे पर स्वरूप ने कहा कि महासभा में औपचारिक तौर पर उन्होंने :शरीफ: क्या कहा अगर हमें लगता है तो हमें इस पर जवाब देने की जरूरत है, हम इस पर जवाब देंगे।

उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कल ब्रिटेन के विदेश मंत्री फिलिप हमोंड से मुलाकात की जिन्होंने कहा कि ब्रिटेन इस साल प्रधानमंत्री मोदी के पहले दौरे को लेकर आशान्वित है और चाहता है कि दौरे से कुछ ठोस निकलकर आए।

स्वरूप ने कहा कि स्वराज और हमोंड ने भारत के स्मार्ट सिटी कार्यक्रम में ब्रिटेन की भागीदारी और द्विपक्षीय निवेशों की संभावना पर भी चर्चा की। 

योशिता सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button