देश/विदेश

बांग्लादेश ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वलीफाई किया

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने इस वर्ष किए गए अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर 2006 के बाद पहली बार आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हटाकर चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के आठ देशों में जगह बनाई। टूर्नामेंट का आयोजन इंग्लैंड में होगा।

इसी वर्ष आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुए आईसीसी विश्व कप में बांग्लादेश ने इंग्लैंड को मात देकर क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया।

उसके बाद से बांग्लादेश टीम पाकिस्तान, भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखलाएं जीतने में सफल रही और आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में नौवें स्थान से सातवें स्थान पर पहुंच गई।

पाकिस्तान कुछ समय पहले तक रैंकिंग में नौवें पायदान पर था और चैम्पियंस ट्रॉफी में उसके पहुंचने की संभावना न के बराबर थी, लेकिन जिम्बाब्वे और श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखलाएं जीतने के बाद वे आठवें पायदान पर पहुंच गए और चैम्पियंस ट्रॉफी में प्रवेश कर लिया।

विश्व कप के बाद से वेस्टइंडीज टीम ने एक भी एकदिवसीय मैच नहीं खेला है, जिससे उन्हें अपनी रैंकिंग सुधारने का मौका ही नहीं मिला और 30 सितंबर को कट ऑफ की निर्धारित अविध तक वे चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button