समारोह

कार से भी ज्यादा एडवांस फीचर्स से लैस है ये बाइक, हेलमेट बताता है बहुत कुछ

दुनिया में बेहतरीन फीचर्स से लैस बाइक्स हैं, लेकिन इन सबके बीच एक ऐसी बाइक है जिसमें कार से भी ज्यादा एडवांस फीचर्स हैं। इसे ऑटो एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। 137.8cc की UM ग्लोबल कंपनी की RENEGADE DUTY बहुत खास बाइक है। इस बाइक में ब्लाइंड स्पॉट मिरर है जो एक खास तरह की टेक्नोलॉजी है। इस बाइक के साथ खास तरह का हेलमेट तैयार किया गया है, जिसमें एक सेंसर लगा है। यह सेंसर आपको एक्सिडेंट जैसे खतरे के लिए अलर्ट भी कर देता है।
 
मारुति ऑल्टो और नैनौ जैसी कार से एडवांस
सेंसर होने की वजह से RENEGADE DUTY बाइक में सस्ती कारों जैसे मारुति अल्टो, नैनो आदि से भी अधिक फीचर्स हैं। हालांकि, इस बाइक की कीमत कितनी होगी और यह भारतीय मार्केट में कब तक आ जाएगी इसका कोई खुलासा नहीं किया गया है। जानकारों की मानें तो भारतीय मार्केट में इसकी कीमत करीब 1.10 लाख रुपए हो सकती है
 
हेलमेट बताता है बहुत कुछ
एडवांस फीचर होने के साथ ही इस बाइक को इसका हेलमेट बहुत खास है। इसके हेलमेट में सेंसर लगा है। हेलमेट किसी भी होने वाले एक्सिडेंट की सूचना उससे थोड़ी देर पहले ही दे देगा। जैसे ही कोई रुकावट आपकी बाइक के बहुत नजदीक होगी इसकी सूचना भी हेलमेट तुरन्त देगा। साथ ही फ्रंट मिरर के किनारे पर लगी लाइट भी जलने लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button