देश/विदेश

एनजेएसी को रद्द करने पर जेटली के दुर्भाग्यपूर्ण हमले की आलोचना

नयी दिल्ली: उच्चनतम न्यायालय द्वारा एनजेएसी कानून को रद्द करने पर वित्त मंत्री अरूण जेटली की अलोचना पर उन्हें आड़े हाथांे लेते हुए कांग्रेस ने कहा कि उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि संख्या का घमंड अक्सर चुनी हुई सरकारों को बेशर्म तानाशाह बना देता है।

यहां जारी एक बयान में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र को निशाने पर लेते हुए कहा कि एनजेएसी के आदेश पर जेटली की टिप्पणी स्वायत्त संस्थान के बारे में नरेंद्र मोदी सरकार की असहनशीलता को दर्शाती है।

सुरजेवाला ने कहा कि वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा उच्चतम न्यायालय पर कटु हमला :एक ब्लॉग के माध्यम से: संवैधानिक संप्रभुता का मखौल उड़ाता है।

उन्होंने कहा, राज्य सभा की संवैधानिक शुचिता पर सवाल खड़ा करने से लेकर सीएजी जैसे संवैधानिक निकायों को अपने निष्कर्षों को सनसनीखेज नहीं बनाने का वस्तुत: निर्देश देने, लेखकों…मुक्त चिंतकों के विरोध को बनाया हुआ और कागजी विद्रोह बताना से ले कर भारत के सुप्रिम कोर्ट को आज अनिर्वाचित की निरंकुशता कहना, उच्चतम न्यायालय के खिलाफ अरूण जेटली की अपमानजनक धमकी संस्थाओं की स्वायत्तता पर मोदी सरकार की असहिष्णुता दिखाती है। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button