देश/विदेश

प्रधानमंत्री ने अपनी विदेश यात्राओं से वैश्विक प्रभाव डाला है

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना करते हुए अमेरिका के एक एनजीओ ने कहा कि सिलिकॉन वैली की हाल की उनकी यात्रा सहित दुनिया के बाकी हिस्सों तक पहुंचने की उनके व्यस्थित दृष्टिकोण से खासा वैश्विक प्रभाव पड़ा है जिससे आने वाले समय में भारत को विशेष कर विदेशी निवेश समेत अन्य क्षेत्रों में लाभ मिलेगा।

न्यूयार्क ग्लोबल लीड्र्स डायलॉग के अध्यक्ष फिल स्कैनलैन ने कहा पिछले पंद्रह महीनों में मोदी की अमेरिका समेत अन्य देशों की यात्रा ने खासा वैश्विक प्रभाव डाला है और भारत मंे मौजूदा समय में वे चीजें भले ही जमीन पर नहीं दिखे लेकिन लंबे समय के लिहाज से यह कई तरह से लाभदायक हांेगी।

उन्होंने साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री अपने पूर्ववर्ती :मनमोहन सिंह: के कार्यों और नीतियों को आगे बढ़ा रहे हैं जो एक महान अर्थशास्त्री हैं। स्कैनलैन ने कहा कि मौजूदा समय में उनके कार्यों की तुलना करना संभव नहीं है क्योंकि मोदी राष्ट्र के विकास की गति को बढ़ाने के लिए सभी तरह के प्रयास कर रहे हैं।

स्कैनलैन ने कहा कि पूरे भारत मंे ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क फैलाने की मोदी की प्रतिबद्धता एक अहम कदम है जो बहुत समय, उर्जा और धन बचायेगा।

इस मौके पर स्कैनलैन ने सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक विंदेश्वरी पाठक को भारत से न्यूयॉर्क ग्लोबल लीड्र्स ह्यूमैनटेरियन अवार्ड के लिए नामित किया।

इस महीने के आखिर में यह पुरस्कार दिया जायेगा और 700 लोगों में से करीब 10 लोगों को इसके लिए संक्षिप्त सूची में रखा गया है। 

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button