देश/विदेश

पाकिस्तान पर हमला करे भारत: शिव सेना

मुंबई: शिव सेना ने मंगलवार को केंद्र सरकार से सीमा पार से लगातार हो रहे आतंकवादी हमलों के जवाब में ‘हिम्मत दिखाते हुए पाकिस्तान पर हमला करने’ की मांग की।

पार्टी के मुख-पत्र ‘सामना’ में प्रकाशित तीखे संपादकीय में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के प्रमुख सहयोगी दल शिव सेना ने कहा है कि जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में एक आतंकवादी को मार गिराने में चार भारतीय सैनिकों को अपनी शहादत देनी पड़ी।

इसी तरह जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर और हंदवाड़ा और पंजाब के गुरदासपुर में आतंवादियों के साथ हुए मुठभेड़ में कई भारतीय जवानों को जान गंवानी पड़ी है।

संपादकीय में लिखा है, “त्रासदी यह है कि भारतीय सुरक्षा बलों के लिए आतंकवादी सबसे बड़ी चुनौती साबित हुए हैं..पाकिस्तान के कुछ मंत्री और हाफिज सईद लगातार भारत को धमकी दे रहे हैं..लेकिन हम सिर्फ इसे हंसी में उड़ा रहे हैं।”

इन सबके बीच भारत अपने बहादुर जवान खोता जा रहा है, जबकि आतंकवादियों का पाकिस्तान में शहीद और स्वतंत्रता सेनानी कहकर सम्मान किया जा रहा है और उनके नाम पर स्मारक बनाए जा रहे हैं।

संपादकीय में लिखा गया है कि इसके बावजूद एक तरफ भारतीय सैनिकों की सीमा पर क्रूरता से हत्या की जा रही है, हमें पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंकवादियों से लड़ना पड़ रहा है, लेकिन हम पाकिस्तान के साथ बातचीत करने में भी लगे हुए हैं और आतंकवादी गतिविधियों के बारे में बात करने में कोई रुचि नहीं दिखा रहे।

यह बिल्कुल साफ है कि भारतीय सेना पाकिस्तानी आतंकवादियों और पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में स्थित आतंकवादियों के अड्डों को नष्ट कर सकती हैं, जैसे कि म्यांमार में घुसकर उन्होंने आतंकवादी अड्डों को नष्ट किया।

शिव सेना ने कहा है, “राजनीतिक इच्छाशक्ति की जरूरत है, यह राजनीतिक इच्छाशक्ति कहां से मिलेगी? हम इसे अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी या फ्रांस से उधार नहीं ले सकते..इसे हमारी अपनी सरकार में जगाना होगा।”

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button