राज्य

लापरवाही एवं शिथिलता बर्दास्त नही की जायेगी: डीएम बुलंदशहर

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश जिला बुलंदशहर के जिला पंचायत सभागर कक्ष में डी,एम व एस,एस,पी ने स्युक्त रूप से जनपद के समस्त पुलिस व प्रशासनीक अधिकारियो की बैठक को सम्बोधित किया।

बैठक का मकसद आगामी बी,डी,सी और पंचायत चुनावो को स्वत्रंत कराना था। 

बैठक में जिलाधिकारी बी,चन्द्रकला ने कहा कि  त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन में किसी प्रकार की लापरवाही एवं शिथिलता बर्दास्त नही की जायेगी । 

जहां भी कोई गडबडी पाई जायेगी ,वहां तैनात सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी ।  

उन्होने स्पष्ट कहा कि पंचायत का चुनाव निष्पक्ष ,स्वत़त्र व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराना है । सभी अधिकारियो को अपने व्यवहार में निष्पक्षता लानी है ।

उपजिलाधिकारी व उपपुलिस अधीक्षक अपने क्षेत्रो में प्रत्येक मतदान केन्द्र का गहनता से निरीक्षण कर लें तथा गांव में दबगं किस्म के लोगो, अपराधियो को चिन्हित कर धारा-107/116 के अन्र्तगत पाबन्द कर ले । छोटी-छोटी घटनाओं पर कडी दृष्टि रखने की आवश्यकता है । शान्ति भंग करने वाले तत्वो के विरूद्ध कडी कार्यवाही अमल में लाये । 

चुनाव की घोषणा होते ही आर्दश आचार सहिता लागू हो गई है । 

इसलिए आर्दश आचार सहिता का अक्षरसः अनुपालन करना सुनिश्चित करे । 

गांव में अवैध शराब का कारोबार मिलता है तो उनके विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाये तथा बिना अनुमति के वाहन चलता मिलता है तो उसे थाने में बन्द कर दिया जाये ।उन्होने स्पष्ट किया कि गांवो एवं शहरो मेें यदि कोई पोस्टर या होर्डिग लगी मिले तो उसे अभियान चला कर तत्काल हटा दिया जाये । चुनाव की अवधि में यदि पोस्टर व होर्डिग प्रकाश में आती है तो प्र्रत्याशाी के खर्चे मे जोडा जाये । 

ज्ञातव्य है कि सदस्य क्षेत्र पंचायत का चुनाव खर्च रू0 75 हजार तथा सदस्य जिला पंचायत का चुनाव खर्च रू0 1,50 हजार निर्धारित है। 

Rohit Sharma

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button