राज्य

मुंबई हवाईअड्डे, ताज होटल पर हमले की चेतावनी महज छलावा

मुंबई: मुंबई के घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे और निकट ही स्थित ताज होटल में आतंकवादी हमले की धमकी मात्र छलावा साबित हुई। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

हवाईअड्डे के प्रबंधक के कार्यालय की लैंडलाइन पर आधी रात के करीब 12.40 बजे आए एक फोन कॉल के जरिए पूर्व नियोजित तरीके से बताई गई जगहों पर विस्फोटक लदे वाहनों से आतंकवादी हमले की चेतावनी दी गई थी।

मुंबई पुलिस और हवाईअड्डे के सुरक्षा बलों ने इसे ‘विशिष्ट खतरे’ की संज्ञा देते हुए तीनों जगहों पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया।

कहा जा रहा है कि फोन करने वाले शख्स की विशेष कुमार के रूप में पहचान कर ली गई है। विशेष ने फोन पर दी चेतावनी में कहा था कि तीनों जगहों पर पांच विस्फोटक लदे वाहनों के जरिए सुबह नौ से 10 बजे के बीच विस्फोट किया जाएगा, जिसका असर 26/11 से भी गंभीर होगा।

जांच के दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने पता लगाया कि चेतावनी के लिए आई फोन कॉल महज एक धोखा था और अब सुरक्षा एजेंसियां कॉल करने वाले शख्स की तलाश में जुट गई हैं।

ताज होटल समूह के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई पुलिस ने होटल में गहन सुरक्षा जांच की और बाद में इसकी पुष्टि की कि चेतावनी के लिए आया कॉल महज एक धोखा था।

उन्होंने कहा, “हम अपने अतिथियों की सुरक्षा के लिए हमेशा चौकस रहते हैं।”

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button