राज्य

हार्दिक की हिरासत के बाद पूरे गुजरात में मोबाइल इंटरनेट पर रोक

अहमदाबाद: पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हार्दिक पटेल को हिरासत में लिए जाने के बाद गुजरात सरकार ने कानून व्यवस्था से निबटने और किसी अफवाह को फैलने से रोकने के लिए समूचे गुजरात में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर आज रोक लगा दी।

पुलिस महानिदेशक पीसी ठाकुर ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘हमने कानून व्यवस्था की स्थिति को संभालने और अफवाहों पर अंकुश लगाने के लिए अनिश्चित काल के लिए पूरे गुजरात में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगाने का फैसला किया है।’’ हार्दिक पटेल समुदाय के लिए ‘अन्य पिछड़ा वर्ग’ :ओबीसी: कोटा के तहत आरक्षण दिलाने के लिए आंदोलन चला रहे हैं। उन्हें उनकी एकता रैली से पहले सूरत पुलिस ने आज हिरासत में ले लिया ।

अहमदाबाद नगर पुलिस आयुक्त शिवानंद झा की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार मोबाइल इंटरनेट सेवा आज दोपहर बाद से 20 सितंबर को दोपहर 12 बजे तक रोक दी गई।

झा ने अधिसूचना में कहा कि यह कार्रवाई हार्दिक की हिरासत के बाद अफवाहों पर अंकुश लगाने और कानून-व्यवस्था पर नियंत्रण रखने के लिए की गई है।

उधर, सूरत पुलिस ने 22 वर्षीय हार्दिक को हिरासत में लेने के तुरंत बाद 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध के लिए एक अधिसूचना जारी कर दी।

इस बीच, राजकोट की जिला कलक्टर मनीषा चंद्रा ने बताया कि जिले में भी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं एक हफ्ते के लिए प्रतिबंधित कर दी गईं हैं।

पच्चीस अगस्त को हार्दिक की हिरासत के बाद गुजरात में हिंसा हुई थी और इस हिंसा में राज्य में 10 लोग मारे गए थे जबकि करोड़ों रूपये की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया था।

उस समय भी राज्य प्रशासन ने तकरीबन एक हफ्ते तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं प्रतिबंधित कर दी थी।

AGENCY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button